शाहरूख की फांस बना आईपीएल का झगड़ा

मुंबई। महाराष्ट्र बाल अधिकार सुरक्षा आयोग तीन महीने पहले आईपीएल के टी20 मैच के मौके पर फिल्म अभिनेता शाहरूख खान के वानखेडे मैदान में पुलिस अधिकारियों और एमसीए से उलझने के दौरान भद्दी

गाली से बच्चों के दिगाम पर गलत असर पड़ने के मामले में की गई शिकायत की सुनवाई करेगा। आयोग ने शिकायतकर्ता और मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन कोकल नोटिस भेज कर 16 अगस्त को सुनवाई के समय उपस्थित रहने के लिए कहा है।
शिकायतकर्ता अमित मारू अपनेवकील वाईपी सिंह के जरिए आयोग से शाहरूख खान के खिलाफसात आपराधिक मामले बनने का हवाला देते हुए उनके खिलाफ पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देने का अनुरोधकिया था। आयोग के सचिव एस एससुपे की ओर से भेजे गए नोटिसमें कहा गया है कि यदि 16 अगस्त को सुनवाई के समय मारूऔर संबधिक पुलिस अधिकारी उपस्थित नहीं होते तो सुनवाई एक तरफा होगी। नोटिस में कहा गया है कि इसके पहलेकि इस मामले में आयोग आगे सुनवाई शुरू करे मारू को आयोग के समक्ष उपस्थित होकर यह बताना है कि çफ्ल्म अभिनेता शाहरूख खान के खिलाफ किस तरह आपराधिक मामला बनता है।
मारू ने अपनी शिकायत में कहाथा कि शाहरूख खान एक ऎसी जानी मानी शख्सियत हैं जिनकी फिल्में सभी को प्रभावित करती है और खासकर बच्चे उनके अभिनय और हाव भावका अक्सर अनुसरण करते हैं। ऎसे में उनके द्वारा सार्वजनिक रूप से भद्दी गालियां निकालना बच्चों के दिमाग पर बुरा असर डालने वाला बर्ताव रहा है। बच्चे इस गाली गलौज को दोहराते देखे गए हैं। मारू ने शाहरूखखाान के खिलाफ कथित रूप से सात आपराधिक मामलों की सूची बनाई हैजिसमें जनता के बीच गाली देने की बात शामिल है।
सार्वजनिक स्थल पर नशे की हालत में होना, गलत व्यवहार,जिंदा व्यक्ति को जलाने की धमकी देना, एक महिला के साथ अभद्रता और गैर कानूनी ढंग से एकत्र होना शामिल है। शाहरूख खान वानखेडे मैदान में 16 मई को मुंबई इंडियन क्रिकेट टीम पर उनके कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की विजय के बाद महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों और सुरक्षाबलों के साथ कथितरूप से नशे की स्थिति में उलझ गए थे। एमसीएअधिकारियों की लिखित शिकायतके बाद शहर की पुलिस ने उनकेखिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत असं™ोय मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही एमसीए ने उनके वानखेडे स्टेडियम में प्रवेश पर पांच वर्ष का प्रतिबंध लगाने की घोषणा भी की थी।

2 comments:

Shanti Garg said...

बहुत ही बेहतरीन और प्रभावपूर्ण रचना....
मेरे ब्लॉग

जीवन विचार
पर आपका हार्दिक स्वागत है।

Anonymous said...

Kanoon ke agee sabhi saman hote hai...